Twitter ने Political Ads सीमाओं का विस्तार किया: State-controlled News Sites को अब Platform पर Ads चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

1
28
State-controlled news sites will no longer be allowed to run ads on the platform

Twitter ने सोमवार को घोषणा की कि वह अब State-controlled News Media संस्थाओं से Ads स्वीकार नहीं करेगा । नया नियम एक global policy है और इसे Twitter के सभी Ads व्यवसाय में लागू किया जाएगा।

“यह policy उन News Media संस्थाओं पर लागू होगी जो या तो वित्तीय या संपादकीय रूप से राज्य द्वारा नियंत्रित हैं,” Twitter ने अपने आधिकारिक कंपनी ब्लॉग पर लिखा है। कंपनी ने कहा कि यह Media के मुद्दों पर आधारित policy निर्धारण करेगा, जैसे “संपादकीय Content पर नियंत्रण, वित्तीय स्वामित्व, प्रसारणकर्ताओं, संपादकों और पत्रकारों पर प्रभाव या हस्तक्षेप, political दबाव का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से नियंत्रण, और / या नियंत्रण।” उत्पादन और वितरण प्रक्रिया। ”

कंपनी ने कहा कि policy राज्य के स्वामित्व वाली News Sites पर लागू नहीं होती है जो केवल मनोरंजन, खेल और यात्रा Content के लिए समर्पित हैं – जब तक कि साइट में कोई भी News शामिल नहीं है। यदि ऐसा है, तो यह Ads चलाने से प्रतिबंधित होगा।

हमें क्यों परवाह करनी चाहिए


Twitter, अधिकांश अन्य Social Platforms के साथ , पिछले वर्ष के दौरान अपनी political Ads policyयों को मजबूत कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप विदेशी शक्तियों ने 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव और दुनिया भर के अन्य चुनावों में हस्तक्षेप करने के लिए Social Platforms का दुरुपयोग किया है।

यह नवीनतम policy अद्यतन राज्य के स्वामित्व वाली News Sites के लिए एक पर्याप्त है, पूरी तरह से उन्हें Ads चलाने से रोक रहा है। सोशल Media विपणक जो राज्य के स्वामित्व वाली Sites के लिए काम करते हैं, उन्हें सगाई के लिए जैविक पदों पर निर्भर रहना होगा, और करने में सक्षम नहीं होंगे ampliy प्रचारित ट्वीट के साथ उनके संदेश।

राज्य के स्वामित्व वाली Sites जो मनोरंजन, खेल और यात्रा पर ध्यान केंद्रित करती हैं उन्हें उन News से सावधान रहना होगा जो वे प्रकाशित करते हैं क्योंकि यह उन्हें Twitter Ads को चलाने से अयोग्य ठहरा सकता है।

News पर और

(1) नई policy सार्वजनिक प्रसारकों सहित करदाता-वित्त पोषित संस्थाओं पर लागू नहीं होती है।


(2) Twitter 30 दिनों से चल रहे Ads को रोकने के लिए संगठनों को प्रभावित कर रहा है, इसके बाद, यह कहता है कि यह “इन policyयों को सख्ती से लागू करेगा।”


(3) कंपनी ने कहा कि इसने अकादमिक और नागरिक समाज संगठनों की मदद से नई policy स्थापित की, जिसमें रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स प्रेस फ्रीडम इंडेक्स, फ्रीडम हाउस, इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंस यूनिट डेमोक्रेसी इंडेक्स, द यूरोपियन जर्नलिज्म सेंट्रे की Media लैंडस्केप रिपोर्ट, पत्रकारों और यूनेस्को की रक्षा करने वाली समिति शामिल है। ।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here