Engagement बढ़ाने के लिए LinkedIn के algorithm को कैसे मास्टर करें

0
48
everything you need to know about the recent changes in the algorithm and how to create engaging content.

LinkedIn एक बहुत ही attractive channel हो सकता है, खासकर B2B Brands के लिए। यहां algorithm में हाल के परिवर्तनों और attractive content बनाने के तरीके के बारे में जानने की जरूरत है।

LinkedIn Professional’s और B2B Brands के लिए नंबर एक मंच में बदल गया है। यह एक सुसंगत मिशन के साथ एक Social Media Platform रहा है और यह लाखों लोगों और Brands को आकर्षित कर रहा है जो Professional संबंध निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

कुछ महीने पहले, Microsoft ने घोषणा की कि LinkedIn पर ‘रिकॉर्ड स्तर की Engagement’ रही है और ऑन-Platform सत्रों के लिए 24% की Q1 वृद्धि देखी गई है। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि पिछले कुछ वर्षों में अधिक Brand अपनी LinkedIn strategy को Update करने में समय लगा रहे हैं।

यह समझने का एक अच्छा तरीका है कि LinkedIn कैसे काम करता है और आपकी engagement को कैसे सुधारना है, यह उनके algorithm और उनके हाल के Update को देखना है।

LinkedIn के algorithm को समझना

LinkedIn ने हाल ही में अपने algorithm को Update किया है जो यह तय करता है कि हमारे Feed पर क्या दिखाई देता है। जब हम Social Media में बदलाव की बात करते हैं तो हम Facebook के algorithm के बारे में अधिक बात कर सकते हैं, लेकिन यह समझना अभी भी उपयोगी है कि अन्य Platform कैसे व्यवहार करते हैं। जब यह LinkedIn की बात आती है, तो हमारे Feed पर जो आता है वह ‘ पीपुल यू नो, टॉकिंग अबाउट थिंग’s यू केयर अबाउट ‘ के उनके ढांचे पर आधारित है ।

आपके Feed में दिखाई देने वाली सबसे स्पष्ट Post उन लोगों के साथ होती हैं, जिनसे आप जुड़े हैं या जिनका अनुसरण करते हैं। ऐसे Post भी हैं जिन्हें आपके कनेक्शन ने पसंद किया है, टिप्पणी की है, Share किया है जो आपके Feed पर दिखाई देते हैं। इसके अलावा, आप समूहों, हैशटैग और उन विषयों के Post भी देख सकते हैं जिनका आप अनुसरण करते हैं।

Idea उस content की खोज करना है जिसकी आपको परवाह है। यह आवश्यक मूल्य के बिना प्रासंगिकता पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पर्याप्त नहीं है। मूल्य जितना बड़ा होगा, आपके Feed में Post देखने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

LinkedIn एक मशीन लर्निंग algorithm पर भरोसा कर रहा है जो सभी सदस्यों से सबसे अच्छी Conversations की पहचान करता है जो आपके Feed को दिखाना चाहिए। एक दो-पास वास्तुकला है जो प्रत्येक सदस्य के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक लेने के लिए दूसरे हजारों पदों के अंश में रैंक करता है। पहले पास रैंकर’s (एफआरपी) प्रारंभिक चयन को संभाल रहे हैं जो भविष्य कहनेवाला प्रासंगिकता पर आधारित है (वे जो मानते हैं कि आप प्रासंगिक हैं)। उदाहरण के लिए, इस चयन में आपके कनेक्शन, नौकरी विज्ञापन और प्रायोजित Update के Update शामिल हो सकते हैं। दूसरी पास रैंक (SRP) रैंकिंग की एकल सूची बनाने के लिए सभी प्रारंभिक अंकों को जोड़ती है।

FollowFeed मुख्य पहला पास रैंकर है, जो आपके Network से सभी Feed Update’s को कठिन बनाता है और इसमें आपके Feed Update’s में से 80% से अधिक शामिल हैं। वास्तव में, ये Update वास्तव में सदस्यों की Conversations के 95% से अधिक का नेतृत्व करते हैं।

परीक्षण और उन्नत मशीन सीखने की सुविधाओं की एक विस्तृत Series के बाद, LinkedIn अब आपके Feed पर दिखाई देने वाले पदों के लिए योगदान की संभावना पर और भी अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है। इस प्रकार, LinkedIn के सदस्य उस content को देखते हैं जिसमें उनके पास Share करने, टिप्पणी करने या प्रतिक्रिया करने के लिए अधिक संभावना है।

LinkedIn के algorithm पर अधिक तकनीकी विवरण जानने के लिए, उनके नवीनतम Update पर उनके ब्लॉग को पढ़ें ।

Engagement पर ध्यान केंद्रित करना

LinkedIn का उद्देश्य भागीदारी को प्रोत’sाहित करना है और मंच में Engagement का उदय उनके algorithm में परिवर्तन की एक Series से होता है। Facebook के साथ, ‘सार्थक Conversations’ यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि उपयोगकर्ता सबसे attractive content के संपर्क में हैं।

एक Brand के नजरिए से, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप attractive content बना रहे हैं, इन परिवर्तनों को ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है।

अपनी content को अधिक Feed में दिखाने की संभावना बढ़ाने के लिए Engagement को प्रोत’sाहित करना महत्वपूर्ण है।

आप Steps की एक Series के माध्यम से engagement का निर्माण शुरू कर सकते हैं

  • ऐसे Post बनाएं जो Conversations की ओर ले जाएँ : केवल एक Link Share न करें जो आपको दिलचस्प लगे, एक प्रश्न पूछें और इसे और अधिक attractive बनाने का प्रयास करें
  • दूसरों का उल्लेख करने के लिए लोगों को प्रोत’sाहित करें : अपनी content के साथ Creative रहें और लोगों को दूसरों का उल्लेख करने के लिए प्रोत’sाहित करें, जो आपकी Post को दिलचस्प पाएंगे।
  • मौजूदा Conversations का हिस’sा बनें : मौजूदा Conversations में शामिल होने के लिए अपने व्यक्तिगत प्रोफाइल का उपयोग करें और उन पर प्रतिक्रिया देने के लिए अपने Brand के उल्लेखों की निगरानी करें
  • व्यापक Network तक पहुंचने के लिए कर्मचारी वकालत का उपयोग करें : महत्वपूर्ण content Share करते समय अपने कर्मचारियों और उनके निजी Network से मदद मांगें
  • वह content बनाएं, जिसे लोग Share करना चाहते हैं : Social Media उपयोगकर्ता के मनोविज्ञान में टैप करें और ऐसी content बनाएं जो आपके दर्शकों के लिए तुरंत इसे Share करने के लिए पर्याप्त रोचक हो

अपनी LinkedIn strategy में सुधार करना

LinkedIn के कंज्यूमर प्रोडक्ट पीट डेविस ने अपने LinkedIn कंटेंट की strategy को बेहतर बनाने के बारे में अपने सुझाव Share करते हुए एक लेख लिखा है ताकि उपयोगकर्ताओं के Feed’s को दिखाने के लिए आपके Post प्राप्त किए जा सकें।

उनकी कुछ युक्तियों में शामिल हैं:

  • Engagement को प्रोत’sाहित करें : LinkedIn के algorithm में हाल के बदलावों से ऐसी content तैयार करना अनिवार्य हो गया है कि लोग इसमें योगदान देना चाहेंगे। engagement के लिए लक्ष्य जो वास्तविक लगता है।
  • नैट को व्यापक रूप से चुनें : अपने लक्षित दर्शकों के बारे में सोचें और अपने आला पर ध्यान केंद्रित करें। आपको उन Post’s को Share करने की आवश्यकता नहीं है जो LinkedIn के सदस्यों के रूप में सामान्य हैं।
  • प्रामाणिक रहें : प्रामाणिकता आपको अपनी content के साथ बाहर खड़े होने में मदद कर सकती है। प्रासंगिकता और मूल्य को छोड़कर, आप अपनी खुद की आवाज़ में भी महारत हासिल करना चाहते हैं जो आपको एक मजबूत समुदाय बनाने में मदद करेगा।

इसके अलावा, हम अधिक Brand को अपनी LinkedIn strategy में जोड़ते हुए देखते हैं:

Video

अधिक Brand Videos Share कर रहे हैं और वे पिछले कुछ महीनों में हमारे Feed पर अधिक बार दिखाई देते हैं। सभी Videos अभियानों के आसपास नहीं होने चाहिए, आप अपनी टीम के Videos, दिलचस्प साक्षात्कार या यहां तक ​​कि यूजीसी भी प्रासंगिक हो सकते हैं।

उदाहरण के लिए उनके LinkedIn पर एक Videos Share करना

Creative Post

LinkedIn पर उन पदों के साथ एक नया चलन है जो उनकी Creativty के साथ खड़े हैं। Link Post Share करने के बारे में कैसे कि लोग अनदेखा नहीं कर पाएंगे?

अपने LinkedIn पर एक Videos Share करने वाले एडोब के उदाहरण

HashTag

हैशटैग का भी LinkedIn पर महत्व बढ़ गया है, खासकर जब आप अपने आला प्रासंगिकता में सुधार करना चाहते हैं।

LinkedIn पर उनके सामाजिक अच्छे काम पर एक Post Share करने का उदाहरण

जब यह LinkedIn की बात आती है, तो content बनाने के दौरान हमें जो याद रखने की आवश्यकता है, वह यही कारण है कि लोग प्लेटफ़ॉर्म पर जा रहे हैं। लोग समान Ideaधारा वाले Professional’s से जुड़ने के लिए LinkedIn पर जा रहे हैं। content दोनों दिलचस्प होनी चाहिए, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए भी attractive होना चाहिए कि आपका Brand प्रासंगिक बना रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here