चार Tool आपके Business की Better Metric Reporting के लिए आवश्यक हैं 2019 में

0
57
Four tools are essential for better metric reporting of your business in 2019

Technology ने अंतहीन तरीकों से Businesses की मदद की है। लेकिन एक सबसे महत्वपूर्ण लाभ जो कंपनियों को प्रदान करता है वह है success की monitoring और माप करने की क्षमता, और क्रमिक रूप से, भविष्य के लिए योजना।

अतीत में, महत्वपूर्ण Metric पर Reporting एक मुश्किल और समय लेने वाला कार्य था जिसमें बहुत सारे काम और सावधानीपूर्वक गणना की आवश्यकता होती थी। आधुनिक व्यावसायिक Technology और एआई और मशीन लर्निंग जैसे अग्रिमों के लिए धन्यवाद, अब इन आंकड़ों के बिंदुओं को इकट्ठा करना और प्रगति करना आसान है।

हालाँकि, इस तीव्र उन्नति ने समस्याओं का एक नया सेट तैयार कर दिया है। यद्यपि Technology ने Data एकत्र करना आसान बना दिया है, इसने हमें भारी मात्रा में सूचनाओं के साथ छोड़ दिया है, जिससे यह इंगित करना काफी कठिन हो गया है कि वास्तव में क्या प्रासंगिक है।

बेशक, किसी भी व्यावसायिक मामले में success का निर्धारण करने का एकमात्र तरीका पहला लक्ष्य निर्धारित करना है।

आपके Business के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है?

क्या आप केवल नीचे की रेखा और बढ़ते हुए रूपांतरणों की परवाह करते हैं?
इसे बनाने के लिए किन घटकों की आवश्यकता होती है – जैसे कि अधिक लीड पैदा करना और वेबसाइट ट्रैफ़िक या उत्पादकता को बढ़ाकर आंतरिक लागत में कटौती करना?
कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके अंतिम व्यावसायिक लक्ष्य क्या हैं, ठीक से रणनीति बनाने की कुंजी यह समझ रही है कि आप वर्तमान में कहां खड़े हैं और सुधार कैसे करें। यह केवल सटीक Metric माप और Reporting के साथ किया जा सकता है।

यहां चार उपकरण दिए गए हैं जो आपकी कंपनी को इन महत्वपूर्ण Metric को आसानी से और सही तरीके से मापने में मदद कर सकते हैं।

(1) Audience की पहचान के लिए Traffic विश्लेषण

किसी भी Marketing / प्रचार रणनीति को सफल बनाने का एकमात्र तरीका प्रासंगिक Audience से जुड़ना है। यदि आपके पास कोई विचार नहीं है कि आप अपने लक्षित ग्राहकों के गलत विवरण तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं या नहीं, तो कोई तरीका नहीं है कि आपके तरीके अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचेंगे।

आपकी वेबसाइट Audience की पहचान और विभाजन के लिए सबसे अच्छे संसाधनों में से एक है, और यह विभिन्न समूहों के लिए रणनीति रॉय निर्धारित करने के लिए भी मदद कर सकती है। जबकि Google Analytics आपकी वेबसाइट ट्रैफ़िक की जनसांख्यिकी के बारे में सामान्य जानकारी प्रदान कर सकता है, ऐसे विश्लेषणात्मक प्रोग्राम का उपयोग करना बेहतर होता है जो अधिक गहराई तक जा सकता है और आपके Audience के व्यवहार और प्राथमिकताओं पर विवरण प्रदान कर सकता है।

Finteza यहां एक बढ़िया विकल्प है क्योंकि इसकी गहराई से ट्रैफ़िक एनालिटिक्स सॉफ़्टवेयर Audience के विभाजन के नॉटी-ग्रिट्टी विवरण के लिए नीचे जाता है। प्रत्येक लिंक को ट्रैक किया जाता है और ट्रैफ़िक का विश्लेषण किया जाता है और समझने योग्य रिपोर्ट में वर्गीकृत किया जाता है। विपणक इस लिंक का उपयोग विपणन लिंक को देखने के लिए कर सकते हैं कि दर्शक सेगमेंट विभिन्न सामग्रियों के लिए सर्वोत्तम प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
वेबसाइट ट्रैफ़िक पर नज़र रखने और उपयोगकर्ता की क्रियाओं का विश्लेषण करने के लिए फिन्टेज़ा का उपयोग करने का स्क्रीनशॉटस्रोत: फिनटेज़ा

इस प्रकार के व्यवहारिक मेट्रिक्स को समझने से, मार्केटर्स के पास अपनी रणनीति बनाने और अपने लक्ष्यीकरण के तरीकों को आधार बनाने के लिए एक अधिक स्थिर आधार होगा।

(2) Digital monitoring के लिए साइट Performance

ट्रैकिंग और Reporting Marketing अभियान रिटर्न को अक्सर थकाऊ काम के रूप में देखा जाता है, क्योंकि कई अलग-अलग कारक हैं जो खेल में आते हैं।

अधिकांश विपणक इस प्रक्रिया से डरते हैं क्योंकि यह सुपर-समय लेने वाला और सावधानीपूर्वक हो सकता है। इसके अलावा, यदि परिणाम अपेक्षित रूप से महान नहीं हैं, तो यह काफी निराशाजनक हो सकता है। 55% विपणन टीमों ने सहमति व्यक्त की कि अभियान ROI का निर्धारण उनकी शीर्ष चुनौती थी।

रेवेन जैसे उपकरण digital अभियानों के Performance को मापने के लिए बेहद मददगार हो सकते हैं, खासकर जब यह एसईओ और पीपीसी की बात आती है।

यह Platform आपके Performance को ट्रैक करने के लिए आपकी संपूर्ण वेबसाइट के लिंक के विश्लेषण का विश्लेषण करता है और Platform को त्रुटियों से मुक्त रखता है । यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि बाहरी लिंक निर्माण अभियानों ने बैकलिंक्स, डोमेन अथॉरिटी और अन्य KPIs के संदर्भ में अपनी वेबसाइट के Performance को कैसे बेहतर बनाया है।

(3) Instant results के लिए ईवेंट Marketing ट्रैकिंग

अगर आपको लगता है कि digital Marketing Metric पर नज़र रखना मुश्किल है, तो वास्तविक जीवन की Marketing घटनाओं के results को मापने के बारे में क्या है?

यदि आप वेबिनार की मेजबानी करते हैं या व्यावसायिक सम्मेलनों और मीटअप में भाग लेते हैं, तो इन प्रयासों के सटीक results को ट्रैक करना काफी मुश्किल हो सकता है। हालांकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या ये रणनीति वास्तव में भुगतान कर रही है या नहीं।

आपको एक उपकरण की आवश्यकता होती है जो लाइव-इवेंट या digital लाइव स्ट्रीम के दौरान आपके प्रयासों को कितनी अच्छी तरह देख रहा है, यह देखने के लिए वास्तविक समय में नज़र रखता है। उदाहरण के लिए, स्प्लैश को कई ईवेंट टूल के साथ एकीकृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और आरओआई को मापने, प्रगति का मूल्यांकन करने और Performance का आकलन करने के लिए वास्तविक समय कस्टम Data डैशबोर्ड प्रदान करता है।

स्प्लैश का उपयोग करके लाइव इवेंट या digital लाइव स्ट्रीम के results को ट्रैक करने का स्क्रीनशॉट

यहां तक ​​कि यह एक चेक-इन ऐप भी प्रदान करता है ताकि आप सहभागी Data को अपडेट कर सकें, प्रोफाइल अपडेट कर सकें और इस जानकारी को पूरा कर सकें जैसे कि यह होता है। इस Data का सभी घटना के दौरान और बाद में विश्लेषण किया जाता है, इसलिए नेता मैट्रिक्स में बदलाव और विकास देख सकते हैं।

(4) कर्मचारी engagement के लिए Performance Management

जब आप व्यावसायिक success के प्रमुख संकेतकों के बारे में सोचते हैं, तो आप ऐसे मेट्रिक्स की ओर झुक सकते हैं जो बाहरी कारकों को मापते हैं – जैसे रूपांतरण दर। हालाँकि, आंतरिक मैट्रिक्स कंपनी की success के प्रति काफी चिंतनशील हो सकते हैं।

उदाहरण के लिए, कर्मचारी की व्यस्तता और उत्पादकता का Business के विकास प्रक्षेपवक्र पर प्रभाव पड़ेगा। यदि आपकी टीम का स्तर फिसल रहा है, तो उनके काम की गुणवत्ता नीचे जाने की संभावना है। यह जल्दी से बिक्री चक्र को धीमा कर सकता है और ग्राहक सेवा को प्रभावित कर सकता है, और इसलिए, नीचे की रेखा को चोट पहुंचा सकता है।

Trakstar जैसे उपकरणों का उपयोग Performance की समीक्षा को सुव्यवस्थित करने और उद्देश्य प्रतिक्रिया को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है। इससे नेताओं को यह समझने में मदद मिल सकती है कि किन क्षेत्रों में वास्तविक समय में सुधार और समर्थन की आवश्यकता है।

इस कार्यक्रम को सहकर्मी से सहकर्मी संचार उपकरण प्रदान करके उत्पादकता में सुधार करने के लिए भी डिज़ाइन किया गया है। प्रबंधक टीम के सदस्यों को समय सीमा याद दिलाने, लक्ष्यों और उद्देश्यों को निर्धारित करने और engagement और मनोबल को ऊंचा रखने के लिए प्रगति को पहचानने के लिए भी मंच का उपयोग कर सकते हैं।

प्रभावी Management (और अवधारण) के लिए कर्मचारी संतुष्टि और engagement से संबंधित मैट्रिक्स जानना बेहद जरूरी है।

Conclusion

उभरती हुई Technology और digital उपकरणों के लिए धन्यवाद, विकास और success का अनुमान लगाने के लिए सटीक Data इकट्ठा करना पहले से कहीं ज्यादा आसान है। यह जानकारी बेहद शक्तिशाली हो सकती है और आपको निरंतर विकास के लिए प्रक्षेपवक्र बनाए रखने में मदद कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here